VIDEO: रमज़ान के पाक महीने में बुर्ज खलीफ़ा हर रोज़ चमकेगा ‘अल्लाह’ के 99 नामों से

मुस्लिम धर्म में बेहद ही पवित्र माने जाने वाले रमजान माह की शुरुआत हो चुकी है. सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात रमज़ान के पाक महीने को देखते हुए काफी पहले से ही रमजान की तैयारियां में जोरो शोरो से जुटे हुई है. महीने से चल रही इन तैयारियों का असर अब रमजान के पाक माह में देखने को मिल रहा है जो हर किसी को खुश कर रहा हैं.

इसी क्रम में संयुक्त अरब अमीरात ने दुबई स्थित बुर्ज खलीफा का भी बहुत ही शानदार तरीके से सजाया है. रमजान के पाक महीने के लिए दो मनोरम एलईडी शो के साथ बुर्ज खलीफा को सजाया गया है. यह दो कलर एलईडी दुबई के प्रतिष्ठित बुर्ज खलीफा को रोशन करेगी.

Image Source: Google

खलीज टाइम्स के अनुसार पहला शो जो तीन मिनट का है, रमजान के आध्यात्मिक मूल्य को प्रफुल्लित करने वाले डिजाइनर कार्ल टेलर नाइट के ग्राउंड-ब्रेकिंग कार्य के प्रेरक प्रदर्शन के साथ मनाता है. अर्धचंद्र की विशेषता, अरबी लालटेन के साथ थीम्ड, जिसके बाद अरबी ज्यामितीय पैटर्न का राजसी क्रम है सोने में डूबी हुई.

दूसरा शो चित्रकार आर्ट नूर द्वारा तैयार किया गया है, जो अल्लाह के 99 नामों से प्रेरित है. इस काम को 15 वर्षों में पूरा किया गया है जो कई हाई-प्रोफाइल स्थानों में प्रदर्शित किया गया है.

Image Source: Google

बता दें कि रमजान के दौरान आइकॉनिक टॉवर में दुनिया के सबसे ऊंचे अवलोकन डेक वाले बुर्ज खलीफा में सुबह 10 बजे से 1 बजे तक परिचालन समय बढ़ाया जाएगा ताकि लोग इसका लुत्फ़ उठा सके.

वहीं रविवार–बुधवार हर घंटे शाम 7:45 बजे से रात 10:45 बजे तक रहेगा. जबकि गुरुवार–शनिवार प्रत्येक 30 मिनट शाम 7:45 बजे से रात 10:45 बजे तक रहेगा.