बाबा रामदेव ने देश के मुसलमा’नों को लेकर कह दी ऐसी बात, लोगों ने जमकर…

प्रयागराज: अयोध्या विवाद पर योगगुरु बाबा रामदेव ने बड़ा बयान दिया जिसको लेकर मुसलमा’न भड़क उठे। बुधवार को प्रयागराज पहुंचे बाबा रामदेव ने कहा कि मजहब से बड़े अपने पूर्वज हैं मुसलमा’न भगवान राम के वंशज हैं। इसलिए अपने पूर्वजों को सम्मान देने के लिए देश के सभी मुसलमा’नों को एक साथ खड़े होकर राम मंदिर का समर्थन करना चाहिए। वही प्रयागराज पहुंचे योग गुरु बाबा रामदेव ने जम्मू-कश्मीर से जुड़े आर्टिकल 370 पर मोदी सरकार के फैसले का स्वागत किया।

पत्रकारों से बात करते हुए बाबा रामदेव ने कहा की जल्द ही राम मंदिर निर्माण होने की बात कही बाबा रामदेव मठ बागंभरी ग’द्दी में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी से मिलने पहुंचे थे। वही बाबा रामदेव ने सुषमा स्वराज को याद करते हुए कहा उनके व्यक्तित्व चरित्र और नेतृत्व को भारत हमेशा याद करेगा। सुषमा स्वराज जी मुझसे संस्कृत में बात करती थीं मेरे और उनके घर की दूरी कम थी इसलिए मुझे भाई कहती थीं।

Image Source: Google

इस दौरान बाबा रामदेव ने मुस्लि’म समुदाय को लेकर भी कुछ टिप्पणियां कीं। उन्होंने कहा की मध्यस्थता से नहीं होगा हल कोर्ट को करना पड़ेगा साहस मिली जानकारी के मुताबिक रामदेव ने कहा, राम मंदिर का हल मध्यस्थता से निकलने वाला नहीं है, अब इसमें कोर्ट को ही साहस करना होगा। पंचायतों से सुलझना होता तो हो गया होता।

रामदेव ने कहा की हमारे पूर्वज एक हैं। भगवान राम के वंशज हैं मुसलमा’न साथ मिलकर बनाएं मंदिर रामदेव ने कहा, ‘हनुमान जी के दर्शन करके अभिभूत हूं। मजहब से बड़े अपने पूर्वज होते हैं इसलिए मुसलमा’नों को खड़ा होकर समर्थन करना चाहिए। हमारे और मुसलमा’नों के डीएनए एक हैं ये मक्का मदीना से नहीं आए। पूर्वज हमारे एक हैं राम हैं कृष्ण हैं शिव हैं।

वही बाबा रामदेव ने आगे कहा की नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने 370 पर बड़ा फैसला लिया। अगले चरण में पाक अधिकृत कश्मीर और अक्साई चीन का लक्ष्य भी पूरा होगा। हमने आजादी का जश्न तो नहीं देखा लेकिन धारा 370 को हटाए जाने का जश्न जरूर देख रहे है। और मना रहे है। ये हमारे लिए सौभाग्य है।