VIDEO: विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा मटन चिकन की दुकानें जबरन बंद कराने पर बबाल

उत्तर प्रदेश के बांदा विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा शहर में घूम-घूम कर मांस की जबरन दुकानें बंद कराए जाने के बाद यहां स्थिति तनाव पूर्ण हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बताया कि शुक्रवार दोपहर मोटरसाइकिल सवार विहिप के करीब 50 से 60 कार्यकर्ताओं ने शहर में घूम घूम कर जबरन मटन चिकन की करीब सौ दुकानें बंद करवाई, जिसके बाद शहर के मुस्लि’म बहुल मोहल्ले हाथीखाना में तनाव पू’र्ण स्थि’ति बन गई।

मुस्लि’म बहुल मोहल्ले विहिप कार्यकर्ता और वर्ग विशेष के कुछ लोगों के बीच तीखी नोंक झोंक हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को बढ़ने से रोका और जिले के लगभग सभी थानों का पुलिस बल बुलाकर शहर में लगाया गया हलाकि पुलिस द्वारा शहर भर में कड़ी नजर रखी जा रही है। शाम को खुद पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने करीब एक हजार पुलिस जवानों के साथ शहर के अन्य मोहल्लों के अलावा हाथीखाना मोहल्ले में पैदल मार्च निकला।

 

पुलिस अधीक्षक द्वारा दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की गई। विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष चंद्रमोहन बेदी का आरोप है कि शहर में मांस की ज्यादातर दुकानें अवैध हैं जिन्हें हटवाने के लिए जिलाधिकारी को तीन जुलाई को ज्ञापन दिया गया था। लेकिन जिलाधिकारी ने कोई कारवाही नहीं की, तब आज विहिप के कार्यकर्ता इन दुकानों को खुद बन्द करवाने गाड़ियों से निकल पड़े।

विहिप कार्यकर्ताओं द्वारा मुस्लि’म बहुल इलाकों में लोगों के साथ अभद्रता के आरोपों पर उन्होंने कहा कि किसी कार्यकर्ता ने किसी के साथ अभद्रता नहीं की है। पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मामले की जांच करवाई जा रही है।