VIDEO: उन्नाव दु’ष्क’र्म पीड़ि’ता से मिलने लखनऊ पहुंचीं स्वाति मालीवाल, कहा- जब तक ज़िं’दा हूँ लड़की को…

नई दिल्ली: दिल्ली राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दु’ष्क’र्म का आरोप लगाने वाली लड़की से लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में मुलाकात करने पहुंची वहीं लड़की की मां ने इस हाद’से को ह$त्या की साजि’श करार दिया है. यह लड़की रविवार को रायबरेली के गुरब’ख्श गंज क्षेत्र में एक ट्रक और कार के बीच टक्क’र में घायल हो गई थी. जबकि इस घटना में उसकी मौसी और चाची की मौ’त हो गई और वह तथा उनके वकील घाय’ल हो गए।

हलाकि दु’ष्क’र्म पीड़िता की कार एक्सीडेंट के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित अन्य के खिला’फ मामला दर्ज किया है। इस मामले में इनके खिलाफ पुलिस ने ह’त्या और ह’त्या की साजिश के तहत इनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस घट’ना पर नाराज़गी जताते हुए सुवाती मालीवाल ने कहा 24 घंटे की जि’द्दो जहद के बाद कुलदीप सैंगर के ख़िलाफ़ म’र्ड’र की FIR दर्ज हुई। सुबह तो DGP ने कहा केवल दुर्घटना थी। जब दबाव बना तब FIR दर्ज की गई।

Image Source: Google

उन्होंने कहा कि वह उस पीड़ित लड़की को न्याय दिलाने के लिए मर’ते दम तक लड़ाई लड़ेंगी. दिल्‍ली महिला आयोग दोनों मरीजों को एयरलिफ्ट करवाना चाहती हैं। दोनों मरीजों के परिजन से बात की जा रही है। साथ ही अन्‍य प्रक्रिया भी पूरी की जा रही है। इलाज का पूरा खर्च दिल्‍ली राज्‍य महिला आयोग उठाएगा।

वही सैंगर को रिमांड पर लेते हुये धम’की दी है उन्होंने कहा कुलदीप सैंगर, तुझे क्या लगा किसी को भी मा’र देगा क्या सत्ता में बैठे तेरे माई बाप तुझे बचा लेंगे। जब तक ज़िं’दा हूँ तेरी फाँ’सी के लिए लड़ूँगी। वहीं उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में कहा योगी आदित्यनाथ सरकार से अभी तक परिवार से मिलने कोई न आया। DGP कह रहा है की दुर्घटना थी। योगी जी अस्पताल आओ। कुलदीप सेंगर की विधायकी छीनो।