VIDEO: ब्राज़ील के इस फुटबॉलर ने रमज़ान के पाक महीने में इस्लाम क़ुबूल कर मक्का में अदा किया ‘उमराह’, कहा- ये मेरा दुनिया का सबसे…

रमज़ान का पाक माह चल रहा है ऐसे में दुनिया भर से मुस्लिम समुदाय के लोग उमराह करने के लिए सऊदी अरब पहुंच रहे है. वहीं इसी बीच दुनिया भर में मशहूर फुटबॉलर सर्जियो रिकार्डो (Sérgio Ricardo) भी उमराह के लिए पहुंचे. आपको बता दें कि कुछ ही समय पहले सर्जियो रिकार्डो ने इस्लाम क़ुबूल करने का ऐलान किया था.

इस्लाम क़ुबूल करने की घोषणा के कुछ दिनों बाद वह ब्राजील के फुटबॉलर सर्जियो रिकार्डो मेसियस नेवेस उमराह करने के लिए सऊदी अरब पहुंचे. उन्हें मक्का में उमराह अक्र्ते हुए देखा गया.

Source: Google

रिकार्डो जैसा कि उन्हें इस क्षेत्र में कहा जाता है कि सऊदी अरब में एक विदेशी फुटबॉलर के रूप में अपने करियर के लिए जाना जाता है. उन्होंने कई स्थानीय टीमों जैसे अल-इत्तिहाद और अल-अहली के साथ भी कई मैच खेले है.

मक्का शहर की ग्रैंड मस्जिद की अपनी यात्रा के दौरान के कुछ फोटोज उन्होंने अपने चाहने वालों और फैंस के लिए शेयर किये जो दुनिया भर में वायरल हो रहे हैं. जिसमें ब्राजील के खिलाड़ी को सफेद इहराम वस्त्र में देखा जा सकता है. बता दें कि यह वस्त्र उमराह और हज के समय लिए पुरुषों द्वारा पहने जाने वाले कपड़े हैं.

बताया जा रहा है कि फ़ुटबॉलर के पवित्र स्थल मक्का शरीफ पर जाने और उमराह करने के फ़ैसले को लेकर काफी प्रतिक्रियायां मिल रही है. हज़ारों लोग उनके इस कदम की प्रशंसा कर रहे है.

इस दौरान कई लोगों ने उन्हें उनके अच्छे होने की कामना भी की और मस्जिद में उनकी यात्रा से उन्हें खुशी और शांति मिलती है क्योंकि वह एक मुस्लिम के रूप में अपना जीवन शुरू करते हैं.