VIDEO: हाथों में मेहंदी, मांग में सिंदूर.. जब उसने संसद में कहा अस्सलामु अलैयकुम तो लोग देखते ही रह गए

बंगाली एक्ट्रेस और ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़कर पहली बार सांसद बनीं नुसरत जहां ने मंगलवार 25 जून को लोकसभा सदस्यता की शपथ ली। इस दौरान सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के नेताओं ने मेजें थपथपाकर उनका अभिनदंन किया। नुसरत जहां अब तक सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हुई थीं और इस वजह से शपथ नहीं ले सकी थीं। संसद सत्र में नुसरत पारंपर‍िक अंदाज में नजर आईं। उन्होंने माथे पर स‍िंदूर हाथों में मेहंदी और चूड़ा पहना हुआ था।

मंगलवार को नुसरत जहां पारंपरिक परिधान में नजर आईं उन्होंने बांग्ला भाषा में शपथ ग्रहण की और इसके बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। स्पीकर ने भी मुस्कुराकर हाथ जोड़कर दोनों का अभिवादन किया। वही नुसरत ने शपथ से पहले लोकसभा में मौजूद सभी वरिष्ठ सांसदों का आभार भी जताया।

Image Source: Google

बंगाल की बसीरहाट से सांसद नुसरत ने लोक सभा चुनाव निपटने के बाद अपने बॉयफ्रेंड निखिल जैन से शादी की थी। नुसरत ने अपनी शादी को फेयरी टेल कहा है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करके लिखा है कभी-कभार, एक आम ज़िंदगी में प्यार हमें परी कथा का एहसास करवाता है। किसी ऐसे शख़्स से प्यार मत करो जिसके साथ आप रह सकते हो ऐसे शख़्स से शादी करो जिसके बिना आप नहीं रह सकते।

नुसरत के जज़्बात से ज़ाहिर है कि अपनी शादी से वो काफ़ी ख़ुश हैं। नुसरत पश्चिम बंगाल सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा हैं और कई हिट फ़िल्मों की हीरोइन बन चुकी हैं। उन्होंने टीएमसी के टिकट पर पहली बार चुनाव लड़ा था और अपने प्रतिद्वंद्वी को भारी मतों से पराजित किया। पेशे से कारोबारी निखिल जैन से उनकी रिलेशनशिप कई साल पुरानी है।

आपको बता दें कि सांसद चुने जाने के बाद एक्ट्रेसेज़ जब पहली बार संसद पहुंची थीं तो उनकी ड्रेस को लेकर काफ़ी ट्रोलिंग हो गयी थी। लोगों ने उनकी वेस्टर्न ड्रेस को लेकर ताने कसे थे। साथ ही संसद के आगे फोटो लेने पर भी कमेंट किये थे कि संसद कोई सेल्फी लेने की जगह नहीं है। लेकिन इस बार पूरी तरह भारतीय परिधानों में नज़र आयीं।