बड़ी खबर: यमन के हूती वि’द्रोहि’यों ने अब ड्रो’न से सऊदी अरब के ह’वाई अड्डे पर ह’म’ला किया

सऊदी अरब में एक बार फिर से ह’मला किया गया है. बताया जा रहा है कि यमन के ईरान समर्थित हूती वि’द्रोह’यों ने सऊदी के एक हवा’ई अड्डे और सेना के एक ठिकाने पर बम से लदे हुए ड्रो’न से ह’म’ला किया गया है. हालांकि इस ह’म’ले में सऊदी अरब को किसी तरह के जानमाल के नुकसान होने की खबर सामने नहीं आई हैं.

खबरों के अनुसार यह हम’ला सऊदी अरब के एक शहर नजरान में मौजूद हवाई अड्डे पर किया गया है. वहीं पीटीआई की खबर के अनुसार हूती के सैटेलाइट न्यूज चैनल अल मसिराह ने ड्रोन हम’ले को लेकर कहा कि विद्रोही समूह ने कासेफ2 के ड्रोन से न’जरान में एक एयरपोर्ट को निशाना बनाया.

Image Source: Google

उन्होंने आयुध भं’डार पर हमला किया. रियाद से करीब 840 किलोमीट दूर स्थित इस शहर की सी’मा य’मन से लगी हुई हैं. बताया जाता है कि हूती विद्रोही आए दिन इसी तरह के ह’म’लों से इस शहर को निशाना बनाते हैं.

लेकिन आज का हवा’ईअड्डे पर किया गया ह’म’ला इस लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है,क्योंकि अमेरिका से तनातनी के चलते ईरान ने कुछ ही दिन पहले अपनी यूरेनियम सं’व’र्द्धन की क्ष’मता बढ़ाने का ऐलान किया था.

वहीं इससे पहले पिछले ह’फ्ते के मंगलवार को हाऊती वि’द्रो’हियों ने सऊदी के दो तेल पंपों के खिलाफ ड्रोन हमले किये थे. जिसके बाद सऊदी अरब की अगुवाई वाले गठबंधन ने यमन की राजधानी सना में विद्रो’हियों के कब्जे वाले इलाके में बुधवार को जमकर हवाई ह’म’ले किये.

जिसमें कम से कम छह लोगों की मौ’त हो गई जबकि करीबन दस अन्य घायल बताए जा रहे हैं. विद्रोहियों के अल-मसीराह टेलीविजन की खबर के मुताबिक कि सऊदी अरब के नेतृत्व वाली ग’ठ’बंधन सेना ने उनके कब्जे वाले क्षेत्र में 19 हवाई ह’म’ले किये हैं जिसमें से 11 तो सिर्फ राजधानी में किये गये है.